कई तरह की शंकाएँ हैं, जो आप किसी भी तरह की सर्जरी से पहले भी कर सकते हैं। ज्यादातर प्रक्रिया के प्रकार से संबंधित है और सर्जरी के दौरान आप क्या अनुभव कर सकते हैं। इसलिए जब ऐसा होता है, तो आपको इस बात की संक्षिप्त चर्चा करनी होगी कि आप अपने डॉक्टर से क्या उम्मीद कर सकते हैं कि क्या होना चाहिए प्रक्रिया का परिणाम। इसलिए गाइनेकोमास्टिया के परिणाम को जानने के लिए, फिर 9 बहुत महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जो आपको प्रक्रिया के समग्र परिणाम जानने के लिए अपने डॉक्टर से पूछने की आवश्यकता है। आएँ शुरू करें।

 

गाइनेकोमास्टिया सर्जरी से पहले आपको जो सवाल पूछने पड़ सकते हैं।

यह निर्धारित करने के लिए कुछ प्रश्न बहुत महत्वपूर्ण हैं कि ऑपरेशन सफल हो रहा है या नहीं। इसलिए उनमें से अधिकांश नीचे दिए गए हैं। जरा देखो तो।

1. सर्जरी के लिए क्या तरीका अपनाने जा रही है?
इससे पहले कि आप सर्जरी करना भी शुरू कर दें, आप प्रक्रिया शुरू करने के लिए डॉक्टर से जो कदम उठा सकते हैं, उसके बारे में पूछना चाहते हैं। प्रक्रिया से पहले और बाद में पट्टा मुख्य रूप से चर्चा की जाती है। लेकिन अगर आप जानते हैं कि सर्जरी के दौरान आप क्या चाहते हैं तो आप इस प्रकार पूछ सकते हैं कि आप सर्जरी के साथ भी जा सकते हैं।

2. संज्ञाहरण के प्रकार।
अनेस्थेसिया विभिन्न प्रकारों में आता है। कुछ लोग आपके शरीर के केवल एक हिस्से को देख सकते हैं, जबकि दूसरे आपको सचमुच सोने के लिए कहेंगे। इसलिए यह पूछना कि आप किस तरह से यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको उनसे एलर्जी नहीं है और प्रक्रिया के किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव नहीं हैं।

3. सर्जरी के बाद स्कारिंग का प्रकार।
वैसे हर ऑपरेशन के लिए निशान होते हैं जो सर्जरी के बाद भी बने रहते हैं जैसे कि यदि आप उन्हें प्रकट नहीं करना चाहते हैं तो यह वास्तव में असंभव कार्य हो सकता है। इसलिए यह पूछना कि आप किस तरह का दाग छोड़ सकते हैं यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित कर सकता है कि आप किसी अन्य तरीके से इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए किसी तरह या अन्य पा सकते हैं।

4. सर्जरी की अवधि।
आमतौर पर, गाइनेकोमास्टिया की प्रक्रिया को समाप्त होने में कुछ घंटे लग सकते हैं। लेकिन फिर यह पूछना कि पूरी सर्जरी को पूरा करने में कितने घंटे लगेंगे, यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप जान सकते हैं कि क्या हुआ होगा क्योंकि अगर अधिक समय लग जाता और यह भी पता चल जाता कि प्रक्रिया में क्या होता है।

5. आराम के दिन।
यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपका डॉक्टर आपको खुद बताएगा कि आपको कितने दिनों तक काम से दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन उसके बाद ही इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जाता है, किसी को पता चल सकता है कि उन्हें कितने दिनों तक काम से छुट्टी लेनी पड़ सकती है। लेकिन लगभग। दिनों का योग आपकी सर्जरी से पहले दिया जाएगा।

6. सर्जरी की तैयारी कैसे करें।
जयपुर में गाइनेकोमास्टिया सर्जरी आमतौर पर कुछ घंटों के भीतर होती है और इसके बाद, कुछ एहतियाती कदम होते हैं, जो आपको सामान्य रूप से होने वाली सर्जरी के लिए फिट होने के लिए लेने पड़ सकते हैं। इतना ही नहीं, लेकिन फिर आपको उन चीजों के बारे में भी रखना पड़ सकता है, जिनके बारे में आपको बताया जा रहा है कि उनका सामान्य रूप से उचित परिणाम होना चाहिए।

7. वसूली के दौरान उम्मीद की जाने वाली चीजें।
आमतौर पर जब भी आप रिकवरी चरण के अंतर्गत होते हैं तो आपको कुछ बेचैनी और अन्य प्रकार के लक्षणों का अनुभव हो सकता है जो शरीर के समग्र कामकाज को बदल सकते हैं। इसलिए यह सवाल पूछने के लिए हमेशा दयालु बने रहें।

8. सर्जरी का पूरा प्रभाव कब देखा जाएगा?

परिवर्तनों को तुरंत देखना एक असंभव कार्य है। लेकिन फिर गाइनेकोमास्टिया के लिए, जब सर्जरी की जाती है, तो परिणाम आम तौर पर सही दिखाई देते हैं। इसलिए यह वास्तव में कभी भी मायने नहीं रखता है कि यह कब हो सकता है लेकिन यह पूछना निश्चित रूप से संदेह को दूर कर सकता है।

9. परिणाम कैसे बनाए रखें।
आपके शरीर में जो परिवर्तन हुए हैं, उन्हें बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप कभी नहीं जानते हैं हालत एक बार फिर से वापस आ सकती है।