बाल महत्वपूर्ण हैं। यह पहली बात है कि कोई व्यक्ति किसी में नोटिस करता है। यह सौंदर्यशास्त्र में कोई संदेह नहीं है, लेकिन इसकी कमी केवल आपकी वास्तविक उम्र में लगभग दस साल जोड़ती है। जिस समय में हम रह रहे हैं, उसे देखते हुए, वर्षों से हमारी पूर्ववर्ती पीढ़ियों की तरह एक अच्छा सुस्वाद माने को बनाए रखना वास्तव में कठिन है।

  • बालों का झड़ना या खालित्य विभिन्न अभिव्यक्तियों का परिणाम हो सकता है जैसे:
    तनाव और चिंता
    शारीरिक आघात
    हार्मोनल असंतुलन
     कीमोथेरेपी
     विटामिन की कमी
     गर्भावस्था
    वंशानुगत
    हाइपोथायरायडिज्म
    स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग

बाल केरातिन नामक प्रोटीन से बने होते हैं। बार-बार स्टाइलिंग जैसे हीट और केमिकल्स बालों को गहरे स्तर पर नुकसान पहुंचाते हैं। शुक्र है कि कुछ ऐसे उत्पाद हैं जो इन स्टाइलिंग कृत्यों के खिलाफ एक सुरक्षा कवच के रूप में काम करते हैं- हे गर्मी हो या रसायन।

धूप में बाहर निकलने की स्थिति में, प्रदूषण और धूल के साथ एक अनुभव से बचना वास्तव में कठिन है। इन मुद्दों से दूर होने के लिए लोगों को भाग्य के एक महत्वपूर्ण सभ्य उपाय की आवश्यकता है। घर लौटने और इन मुद्दों से प्रभावित होने के मद्देनजर, एक शॉवर के लिए तरसता है। जैसा कि यह हो सकता है, एक ऐसे परिदृश्य की कल्पना करें, जिसमें आप दिन-प्रतिदिन बाल झड़ रहे हैं और एक पुरुष पैटर्न गंजापन समस्या का सामना कर रहे हैं। बाल्डिंग के तत्वों में से एक गलत शैम्पू का विकल्प हो सकता है।

बालों के झड़ने नियंत्रण के लिए सबसे अच्छा शैम्पू लेने के लिए यह बहुत भ्रामक है – चाहे महंगे शैंपू के लिए जाना हो, या जो पूरी तरह से नियमित होने की गारंटी देते हैं, या अन्य जो इस बात के लिए हल्के हैं कि उनका उपयोग बच्चे के बाल धोने के लिए भी किया जा सकता है। सर्वश्रेष्ठ शैम्पू का सबसे अच्छा चयन करने पर जोर देने के लिए कोई बाध्यकारी कारण नहीं है क्योंकि यह लेख आपको बालों के झड़ने के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने में सहायता करेगा। सिर्फ शैंपू ही नहीं, पिछले दो दशकों में, बालों की देखभाल ने अपने सभी रूप का पता लगाया है और आज हमारे पास प्रत्येक विशिष्ट

आवश्यकताओं के लिए खानपान है। खारगढ़ नवी मुंबई में बाल विशेषज्ञ के अनुसार, कुछ उत्पादों के आवेदन के साथ उचित देखभाल बालों को नुकसान और अंततः बालों के झड़ने से बचाने में मदद कर सकती है।

नवी में बालों के झड़ने के लिए सबसे अच्छे डॉक्टर में से कुछ के अनुसार 2019 में उपयोग किए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ बाल उत्पाद मुंबई हैं:

1. एक सौम्य ब्रश:
कठोर, ठोस तंतुओं वाला ब्रश टूटने का कारण बन सकता है। इसके अलावा, इस घटना में कि आप अपने बालों को अलग करते समय ब्रश का उपयोग कर रहे हैं, एक धातु एक टूटना जल्दी पैदा कर सकता है। इसके स्थान पर, चिकनी तंतुओं द्वारा एक लोचदार ब्रश का विकल्प चुनें जिसमें बाल्टियों के सिरों पर बहुत कम गेंदें हैं।

2. नियंत्रण पेस्ट:
यह एक पकड़ देता है, बाल करता है और यह बाल के अधिकांश प्रकार पर तैलीय लगने के बिना सतह का भार देता है, फिर भी ठीक बालों के लिए अत्यधिक कब्र हो सकती है। यह इसी तरह से सबसे कम मध्य लंबाई शैलियों पर सबसे अच्छा उपयोग लगता है।

3. कोर:
कोरस चिकित्सीय जड़ी बूटियों का उपयोग करते हैं। यह खोपड़ी के लिए उपयुक्त है जो खुजली और शुष्क हैं, सुस्त दिखने वाले बालों के अलावा। रक्त प्रवाह में मदद करने और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए इसे सप्ताह में कई बार सिर पर रगड़ें। इसे 10 मिनट के लिए मालिश किया जाना है, और फिर सावधानी से धोया जाता है।

4. हिमालय हर्बल्स प्रोटीन हेयर क्रीम:
यह क्रीम बालों के विकास को बढ़ावा देती है। इसमें प्राकृतिक अर्क होते हैं जो रूसी को अलग करने में मदद करते हैं, बालों के विकास के अलावा बालों के रोम को मजबूत करते हैं और बालों की जड़ को मजबूत करते हैं और बालों के झड़ने का मुकाबला करते हैं।

5. फेकै:
आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि जैतून का तेल एक साधारण चमक बढ़ाने वाला है, जैसे कि जोजोबा, सूरजमुखी के बीज, मीठे बादाम का तेल और जब इस चमकदार क्लीन्ज़र में भाग लेते हैं, तो वे एक विशिष्ट स्वच्छ को पुन: स्थापित करने में अद्भुत होते हैं।

6. फैबइंडिया लेमन मिंट शैम्पू:
यह अधिशेष तेल निर्वहन को कम करता है जो नींबू और टकसाल द्वारा मिश्रित होता है। यह अतिरिक्त तेल के बहिर्वाह को कम करने में मदद करता है। नींबू के तेल की देखरेख करते हैं और मिंट के अलावा रूसी को दूर करते हैं, बालों के झड़ने से दूर रहने के साथ-साथ एक शीतलन विशेषज्ञ के रूप में भी जाते हैं। साथ में उनमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो त्वचा के किसी भी रोग से खोपड़ी को बचाए रखते हैं।

7. बस जड़ी बूटी रूसी नियंत्रण आयुर्वेदिक सोया प्रोटीन शैम्पू:
इसका उपयोग करें और रूसी मुक्त खोपड़ी प्राप्त करें। यह विशिष्ट जड़ी-बूटियों द्वारा प्रत्यारोपित किया जाता है जो एक