गुमनामी में नहीं धकेला जा सकता है, जहां आप बस कुछ ही घंटों में ठीक हो सकते हैं। लेकिन फिर किसी भी तरह के ऑपरेशन से उबरने में प्राथमिक समय में कुछ दिन या हफ्ते लग सकते हैं। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जिस तरह की सर्जरी के लिए आप बाहर ले जा रहे हैं, उसके लिए रिकवरी के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों को प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना होगा। इसलिए जब हम कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में बात करते हैं जो नाक के लिए किया जा रहा है, तो नाक की संरचना को बदलने की पूरी प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है राइनोप्लास्टी। यह वह प्रक्रिया या ऑपरेशन है जिसमें नाक को एक अलग आकार और उस तरह का आकार दिया जाता है जो आप चाहते हैं। इसलिए इस प्रकार की सर्जरी से रिकवरी अक्सर बहुत अधिक सरल हो जाती है, लेकिन फिर यदि आप बहुत तेजी से और बेहतर तरीके से ठीक होना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए कुछ टिप्स और ट्रिक्स हैं जिनका पालन करने के लिए व्यक्ति खुद को बेहतर बना सकता
है और साथ ही ऑपरेशन का सबसे अच्छा। जरा देखो तो।

 

1. विरोधी भड़काऊ दवा से बचें।

आमतौर पर जब आप सर्जरी से बाहर निकलते हैं, तो ऐसी दवाएं होती हैं जो बाहर दी जाती हैं। लेकिन अपेक्षाकृत रूप से, आपको यह भी ध्यान रखने की आवश्यकता हो सकती है कि गलत प्रकार की दवा लेने से प्रभावित क्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियों का उदय भी हो सकता है। इतना ही नहीं, लेकिन फिर ऐसी दवाओं का सेवन रक्त वाहिकाओं को पतला कर सकता है और सूजन को भी बढ़ा सकता है जैसे कि
ऑपरेटिंग क्षेत्र मान्यता से परे हो जाता है और एक में बदल जाता है वास्तव में प्रतिकूल स्थिति।

2. पहले कुछ हफ्तों के लिए आसान जाओ।

अपने आप को खेल और अन्य गतिविधियों में व्यस्त रखने के बाद आपके लिए विशेष रूप से आपके चेहरे पर एक ऑपरेशन किया जाना सबसे अच्छा संभव जवाब नहीं हो सकता है। खेलों से दूर रहना और व्यायाम करने के बजाय सोने में उचित और शांतिपूर्ण समय बिताने की कोशिश करना बेहतर है। हां, चलता है और गैर-शारीरिक गतिविधियों के अन्य रूपों को अंजाम दिया जा सकता है, लेकिन फिर आप वास्तव में कभी भी चरम खेल नहीं कर सकते हैं जो किसी अन्य ऑपरेशन के कारण हो सकता है।

3. एक संतुलित आहार।

सही प्रकार की दवा और भोजन का सेवन एक जरूरी चीज है, क्योंकि आपको ऑपरेशन के समय में सही पोषण और अन्य सप्लीमेंट्स की जरूरत होती है और शरीर को उस तरह का पोषण दिया जाता है जो समग्र रिकवरी के लिए आवश्यक होता है और सामान्य रूप से ऑपरेशन से सबसे उपयुक्त परिणाम।

इसलिए, जब भी आप किसी भी तरह का ऑपरेशन करवाते हैं, तो यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि रिकवरी के विकल्प आसान नहीं आते हैं और आपके शरीर में गवाही के लिए इच्छित वांछित बदलावों को देखने के लिए देखभाल करने के लिए बहुत कुछ है। । इसलिए हमेशा सबसे अच्छे विकल्पों की तलाश करने की कोशिश करें जो आपकी मदद करें और यह भी ध्यान रखने की कोशिश करें कि रिकवरी के विकल्प सुरक्षित और स्वतंत्र रूप से आपके खतरे के रूप में हैं। अपने शोध को अच्छी तरह और सभी अच्छे से करें और जरूरतमंदों को करें।