आर्म लिपोसक्शन अन्य लिपोसक्शन रूपों की तरह है। आजकल लिपोसक्शन प्रभावी रूप से औपचारिक ब्राचीओप्लास्टी के अधीनस्थ के रूप में उपयोग किया जा रहा है। उदाहरण के लिए, सीधे त्वचा के क्षेत्र के नीचे बलपूर्वक लिपोसक्शन तकनीक का एक तरीका उत्तरोत्तर प्रचलित हो गया है। यह प्रणाली लसीका को बचाने के लिए पूरी हो गई है और हटाए गए त्वचा की तह को तितर-बितर कर देगी। किसी भी मामले में, इनसेट और ऊंचाई के ब्लाचीप्लास्टी प्रदेशों में लिपोसक्शन में सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए। इस चिकित्सा प्रक्रिया के लाभ असाध्य हैं। यह वास्तव में एक व्यक्ति को आदर्श हथियार मिलता है जो वे इसके लिए खोज रहे हैं। आर्म लिपोसक्शन मूल रूप से आपको तंग त्वचा के साथ एक ढाला और वातानुकूलित शरीर देता है। इसके साथ ही, यह आपको यह सुनिश्चित करता है कि नसों और नसों को कोई नुकसान नहीं होगा।

इलाज कैसे किया जाता है?

बल्ले से दाएं हाथ, जो रोगी को लिपोसक्शन प्रक्रिया से गुजरना है, उसे हमारे सलाहकारों ने हमारे पैनल द्वारा नेवी मुंबई में लिपोसक्शन के विशेषज्ञों को तम्बाकू वस्तुओं, शराब, पोषक तत्व ई, सिरदर्द की दवा के उपयोग को रोकने और सोडियम के प्रवेश को कम करने की सलाह दी है। चिकित्सा प्रक्रिया से पहले सात दिनों से। कार्य से पहले, रोगी को 90 डिग्री पर बांह को छीन लिया जाएगा और कोहनी को 90 डिग्री पर फ्लेक्स किया जाएगा। कट गंतव्यों को पीछे की ओर, पीछे के अक्षीय ओवरलैप और सर्पिल कोहनी के समीपस्थ होना चाहिए। बंद मौके पर कि सामने वाले हाथ से निपटा जाना है, तो चीरा लगाने के लिए सबसे आगे का एक्सल लगाना होगा। इस घटना में कि परिधीय लिपोसक्शन की
आवश्यकता होती है, रोगियों की प्राथमिकताओं के आकलन के अनुसार, क्रॉस-टनलिंग को ध्यान में रखने के लिए साइटों का विस्तार होना चाहिए। अनुशंसित साइटें हथियारों के क्षैतिज, औसत और पीछे के क्षेत्रों को शामिल करती हैं। सर्जरी के सभी मूल्यांकन और विकल्प समाप्त होने के बाद, रोगी को चिकित्सा प्रक्रिया के लिए सेट करें। रणनीति शरीर में अधिवृक्क और पड़ोस शामक मिश्रण के माध्यम से प्रचुर मात्रा में वसा को दूर करती है। एनेस्थीसिया का कारण हाथ में नसों को काटना और असुविधा को सीमित करने के लिए मरीज़ों को देना है, क्योंकि यह रोगियों को प्रभावी चिकित्सा प्रक्रिया के लिए कर सकता है। यह प्रक्रिया त्वचा के नीचे एक छोटे से कट के रूप में की जाती है और इसके बाद उस बिंदु से अतिरिक्त द्रव्यमान को बाहर निकालने के लिए वसा क्षेत्र में एक वैक्यूम सक्शन ट्यूब लगाई जाती है। चूषण ट्यूब सिलेंडर के
माध्यम से वसा कोशिकाओं को बाहर निकालने के लिए वैक्यूम बनाता है।

उपचार के लिए कौन योग्य है? (बिंदु पर उपचार कब किया जाता है?)

एक व्यक्ति जो अधिक वजन वाला नहीं है, लेकिन अतिरिक्त वजन है जो ढीला दिखता है वह उपचार के लिए योग्य है। इसी तरह, एक जो 18 साल से परे है और शानदार भलाई में शामिल है।

कौन उपचार के लिए योग्य नहीं है?

मोटे या अधिक वजन वाले व्यक्ति उपचार के लिए योग्य नहीं होते हैं। एकमात्र कारण यह है कि लिपोसक्शन द्वारा हटाए जाने वाले वजन का माप प्रतिबंधित है। इस प्रकार, एक नियम के रूप में वसा लिपोसक्शन का एक बहुत अप्रभावी होगा। गर्भवती महिलाओं, व्यक्तियों को लिडोकेन से प्रतिकूल रूप से प्रभावित होता है और मौलिक चिकित्सा मुद्दों के साथ उपचार प्राप्त करने से अतिरिक्त रूप से अवरुद्ध होता है।

क्या कोई प्रतिक्रियाएं हैं?

सौभाग्य से, लिपोसक्शन चिकित्सा प्रक्रिया के संचालन के बाद नगण्य या कोई जटिलता नहीं है। इस पद्धति की कुछ प्रतिक्रियाओं में खराश या दर्द, घाव, सूजन, छोटी सी खरोंच, चीरा लगाने की जगह के आस-पास की परेशानियाँ, और त्वचा की चिकित्सा के बाद की प्रक्रिया को कम करना शामिल है।

उपचार के बाद के नियम क्या हैं?

चिकित्सा प्रक्रिया के बाद कपड़ों के एक आदर्श संपीड़ित लेख का शीघ्र उपयोग सर्जरी के बाद की सीमा को सीमित करेगा। शुरुआती पोस्ट-एजेंट अवधि के बीच मैनुअल लसीका अपशिष्ट महत्वपूर्ण है। लिपोसक्शन के बाद अधिकांश भाग के लिए रोगियों में सूजन का एक टन का सामना होता है, जो शुरू में वजन परिवर्तन का संकेत देता है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, यह उचित है कि आप प्राकृतिक उत्पादों, प्रोटीन, सब्जियों और स्टार्च सहित पूरक आहार के भाग के साथ ऑफसेट आहार की रूपरेखा का अनुसरण करें। ओमेगा -3 असंतृप्त वसा वृद्धि के साथ बढ़ाया खाने की दिनचर्या आपकी स्थिति को प्रोत्साहित करेगी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या करने से परहेज। कम नमक के साथ खाने और बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से एडिमा निकल जाएगी।

ठीक होने में किस हद तक लग जाता है?

पूर्ण पुनर्प्राप्ति पोस्ट चिकित्सा प्रक्रिया के लिए 2 से 5 सप्ताह लगते हैं।

भारत में उपचार की लागत क्या है?
नवी मुंबई में आर्म लिपोसक्शन की लागत रु। 50,000 से रु। 60,000।

क्या उपचार के परिणाम स्थायी हैं?

उपचार का कोई भी परिणाम स्थायी नहीं है क्योंकि लिपोसक्शन की पहचान शरीर के भारीपन को खोने के साथ की जाती है, हालांकि यह आपके शरीर को एक चिकना लुक देता है। यह इसी तरह की संभावना है कि एक व्यक्ति को लिपोसक्शन के क्षेत्र पर अधिक भार डाल दिया जा सकता है यदि चिकित्सा प्रक्रिया के बाद शरीर को उचित रूप से नहीं खा जाता है।